शांता न्यूज

Ambikapur News : गोधनपुर में शासकीय भूमि पर निर्माणाधीन चर्च जमींदोज

Ambikapur News : शहर के गोधनपुर क्षेत्र में नजूल भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए जा रहे चर्च को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। तोड़फोड़ से पहले नोटिस भी जारी की गई थी। संतोषप्रद जबाब नहीं मिल पाने के कारण मंगलवार की सुबह बुलडोजर लगा कर निर्माण को ढहा दिया गया।


अंबिकापुर (शांता न्यूज़) शहर के गोधनपुर क्षेत्र में नजूल भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए जा रहे चर्च को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। तोड़फोड़ से पहले नोटिस भी जारी की गई थी। संतोषप्रद जबाब नहीं मिल पाने के कारण मंगलवार की सुबह बुलडोजर लगा कर निर्माण को ढहा दिया गया। कार्रवाई के दौरान विवाद की स्थिति बन गई थी जिसे प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप से रोका गया।

मंगलवार की सुबह आठ बजे निगम का बुलडोजर लेकर प्रशासनिक अधिकारी गोधनपुर इलाके के चंदू गैरेज के आगे पहुंचे। बुलडोजर आने की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ इक्कठा हो गई। बताया जा रहा है कि नजूल की खसरा नम्बर 390 की डेढ़ से दो एकड़ की भूमि है। जिस भूमि के एक हिस्से में पिछले कुछ समय से चर्च का निर्माण किया जा रहा था। मोहल्लेवालों की लगातार शिकायत के बाद मंगलवार को प्रशासनिक अमला कार्रवाई के लिए पहुंचा। मौके पर बन रहे चर्च को थोड़ी देर में ही बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि इससे पूर्व कब्जा कर निर्माण कर रहे लोगों की सूचना दे दी गई थी।

अपने से अतिक्रमण नही हटाये जाने के कारण निर्माण हटाया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने विवाद की स्थिति पैदा कर दी थी जिसे अधिकारियों ने समझाईश के साथ शांत कर दिया। बताया जा रहा है कि उक्त भूमि पर पहले से ही कई लोग कब्जा कर घर बना कर रहते हैं। अधिकतर यहां निवासरत लोगों ने 152 प्रतिशत के तहत पट्टा के लिए आवेदन भी कर दिया है। उधर चर्च निर्माण को लेकर विरोध के स्वर उठने लगे थे। भीतर ही भीतर बैठकें हो रही थी। मंगलवार को मोहल्ले के लोग कलेक्टर से शिकायत करने की तैयारी में थे। उसके पहले ही प्रशासन ने अतिक्रमण हटा दिया।

error: Content is protected !!