राजनीतिशांता न्यूज

Rahul Gandhi Controversy: पनौती, जेबकतरा… भारी पड़े ये शब्द; नोटिस के बाद राहुल को आज देना होगा ECI को जवाब

बीजेपी (BJP) ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ इलेक्शन कमीशन में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। पार्टी महासचिव राधा मोहनदास अग्रवाल और ओम पाठक सहित प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने राहुल के बयान को अपमानजनक बताया था। जिसके बाद राहुल गांधी के विवादस्पद बयान पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया।


राहुल गांधी के विवादस्पद बयान पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया। इस मामले में कांग्रेस नेता को आज जवाब दाखिल करना पड़ेगा। इस मामले में आयोग ने राहुल गांधी को 25 नवंबर तक का वक्त दिया।

बीजेपी ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ इलेक्शन कमीशन में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। पार्टी महासचिव राधा मोहनदास अग्रवाल और ओम पाठक सहित प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने राहुल के बयान को अपमानजनक बताया था। जिसके बाद से उनके बयान को लेकर सियासी घमासान जारी है।

बीजेपी ने राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग में ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने कहा कि झूठ का जाल फैलाने में लिप्त कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं राहुल गांधी की टिप्पणियां सख्त कार्रवाई की मांग करती है। भाजपा की ओर से कहा गया कि राहुल गांधी के आचरण में नैतिक मूल्यों, चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता के दिशानिर्देशों के लिए सम्मान नहीं है।

राहुल ने प्रधानमंत्री पर की थी विवादित टिप्पणी?

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अहमदाबाद में विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद पीएम पर विवादित टिप्पणी की थी। राहुल ने राजस्थान में एक चुनावी भाषण में मोदी के खिलाफ ‘पनौती’ शब्द का इस्तेमाल किया था। हालांकि, कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया था।

राहुल ने जेबकतरा शब्द का भी इस्तेमाल किया गया। उन्होंने यह भी समझाने की कोशिश की कि आप जो कुछ खरीदते हैं उसका पैसा सीधे अदाणी की जेब में जाता है।

error: Content is protected !!