Home » छत्तीसगढ़ मसीही मेला मदकू द्वीप स्थगित।
धार्मिक

छत्तीसगढ़ मसीही मेला मदकू द्वीप स्थगित।

शेयर करें-

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ मसीही मेला मदकूद्वीप 2022 में 08 फरवरी से 13 फरवरी 2022 तक बिलासपुर में सम्पन्न होने वाले प्रायोजित सम्पूर्ण कार्यक्रम कोरोना कॉल की परिस्थिति को देखते हुए कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी छ. ग.मसीही मेला के सचिव ए. ए. लूका ने दी है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दिशानिर्देशानुसार छ. ग.शासन के आदेश क्रमांक 567/स.सा.प्र. वि/2021 नया रायपुर अटल नगर दिनांक 04-01 2022 के परिपालन में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी की परिस्थिति सामान्य होने के बाद मेले की आगामी तिथि तय की जाएगी। साथ ही कलीसिया के सभी पासबानों एवं अगुवों से कोविड संक्रमण की पूर्ण रोकथाम जल्द होने के लिए प्रार्थना करने की अपील की है। परिस्थिति सामान्य होने के बाद धूमधाम से मेले का संचालन किया जाएगा।

आपको बता दें कि मदकुद्वीप में छत्तीसगढ़ मसीही मेला का आयोजन प्रतिवर्ष होता है। मेले में प्रतिदिन सुबह पांच बजे प्रभात फेरी के साथ क्रुस तले आराधना से प्रारंभ होकर रात में आत्मिक संदेश के साथ समाप्त होता है। इस मेले में छत्तीसगढ़ के साथ ही देश के विभिन्न प्रांतों से भी मसीही तंबू में निवास करते हुए आराधना के लिए मुख्य पंडाल में एकत्र होकर ईश्वर की उपासना करते हैं। मेले में आत्मिक संदेशों के साथ ही गीत-संगीत प्रतियोगिता भी की जाती है।

इसमें प्रदेश के विभिन्ना चर्च से प्रतियोगी भाग लेकर ईश्वर की महिमा में अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करते है। मेला पहली बार 1909 में शुरू हुआ था। तब से लेकर अब तक लगातार शासन-प्रशासन एवं स्थानीय लोगों के सहयोग से मेला लग रहा है।


शेयर करें-