Home » खाकी के रंग स्कूल के संग का किया गया वर्चुअल शुरुआत, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पहला कार्यक्रम
कोरबा न्यूज़

खाकी के रंग स्कूल के संग का किया गया वर्चुअल शुरुआत, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पहला कार्यक्रम

शेयर करें-

कोरबा: 13.01.2022/ विद्यार्थियों को पुलिस के साथ जोड़कर देश सेवा का भाव जगाने,समाज और व्यवस्था के प्रति जिम्मेदारी के साथ आदर्श व्यक्ति और आदर्श समाज बनाने के साथ साथ पुलिस के साथ मित्रवत संबंध स्थापित करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक के द्वारा *”खाकी के रंग स्कूल के संग”* कार्यक्रम चलाया जा रहा है ,जिसके अंतर्गत पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी जिले के स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को सामान्य कानून की जानकारी, यातायात के नियम, सायबर ठगी,सोशल मीडिया के उपयोग करते समय सतर्क रहने,बाल विवाह,गुड टच बेड टच,घरेलू हिंसा,पॉक्सो एक्ट सहित संकटकालीन परिस्थितियों में आत्मरक्षा के तरीके सिखाए जा रहे थे । किंतु कोविड-19 संक्रमण के कारण ऑफलाइन कक्षाएं बंद होने के कारण पुलिस अधीक्षक कोरबा द्वारा चलाया गया अभियान बंद हो गया था ।

भोजराम पटेल द्वारा नया प्रयोग करते हुए कार्यक्रम को अब ऑनलाइन क्लास के माध्यम से वर्चुअल रूप में प्रारंभ किया गया है।

आज दिनांक 13 जनवरी 2022 को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल पंप हाउस में *खाकी के रंग स्कूल के संग* कार्यक्रम की वर्चुअल शुरूआत की गई ।

इस कार्यक्रम में श्री भोजराम पटेल स्वयं उपस्थित हुए और कार्यक्रम के उद्देश्य एवं रूपरेखा से अवगत कराते हुए कार्यक्रम की शुरुआत किया । इस कार्यक्रम में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बच्चों को सामान्य कानून, बाल विवाह, घरेलू हिंसा, बाल श्रम ,सायबर ठगी,सोशल मीडिया के उपयोग करते समय सतर्क रहने,गुड टच बेड टच,पॉक्सो एक्ट सहित बुनियादी कानूनों की जानकारी दी गई साथ ही संकटकालीन परिस्थितियों में आत्मरक्षा के तरीके का प्रदर्शन किया गया।


शेयर करें-