Home » खाकी के रंग स्कूल के संग” अभियान के तहत दीपका पुलिस पहुँची बिंझरा स्कूल, कानून की जानकारी दी फिर छात्रों संग खेली कबड्डी-कबड्डी
खेल

खाकी के रंग स्कूल के संग” अभियान के तहत दीपका पुलिस पहुँची बिंझरा स्कूल, कानून की जानकारी दी फिर छात्रों संग खेली कबड्डी-कबड्डी

शेयर करें-

कोरबा/  मंगलवार 07 दिसंबर को थाना दीपका पुलिस द्वारा ‘’खाकी के रंग स्कूल के संग” कार्यक्रम के अंतर्गत शासकीय स्कूल बिंझरा में थाना प्रभारी दीपका निरीक्षक अविनाश सिंह हमराह स्टाफ के द्वारा छात्र छात्राओं को कानून और मोबाइल ठगी, सायबर अपराध व पुलिस से संबंधित जानकारिया तथा विद्यार्थियों को महिला बाल अपराध, महिलाओं पर घटित होने वाले अपराध, छेडछाड आदि की जानकारी देते हुये जीवन में अनुशासन बनाये रखने व असामाजिक तत्वों से दूर रहने तथा नशीली चीजों का सेवन न करने की समझाईस दी गई। इसके साथ ही विद्यार्थियों की इच्छानुसार थाना प्रभारी ने विद्यार्थियों संग कबड्डी खेलकर उनका उत्ससा बढ़ाया।

कार्यक्रम के दौरान बच्चे, पुलिस के कार्य करने के तौर तरीके को लेकर काफी उत्सुक थे। छत्राओं द्वारा थाना प्रभारी से प्रश्न कर पूछा कि रैंक का निर्धारण, चोर को पकडने के तरीके, कानून के हाथ लंबे, खोजी कुत्ते की भूमिका क्या होती है। छात्राओं के सभी प्रश्नों का थाना प्रभारी ने जवाब दिया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों से पुलिस से संबधित प्रश्न किये गये जैसे – इमरजेंसी नंबर, महिला हेल्प लाईन, फायर ब्रिगेड के नंबर, चाईल्ड लाईन के नंबर इन प्रश्नों का जवाब देने वाले बच्चों को पुरूस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान बच्चें रंगा-रंग कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी गई। इस दौरान थाना प्रभारी के साथ कबडडी खेलने की इच्छा जाहिर करने पर थाना प्रभारी ने छात्राओं के साथ कबडडी खेला और उनका उत्साह बढ़ाया।

कार्यक्रम के दौरान गांव के जनप्रतिधिगण सरपंच नोनी बाई कंवर, सरपंच पति ठाकुर सिंह कंवर, पूर्व जनपद सदस्य भैयालाल कंवर, केशव साहू एवं स्कूल के प्राचार्य सर्वेश कुमार सोनी के साथ स्कूल के सभी शिक्षकगण व समस्त स्टाफ और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।


शेयर करें-