Home » NSUI का शासकीय पीजी कॉलेज में शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान
कोरबा न्यूज़

NSUI का शासकीय पीजी कॉलेज में शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान

शेयर करें-

कोरबा/09.11.2021/ केंद्र की शिक्षा का निजीकरण नीति का विरोध

NSUI कोरबा के पूर्व जिलाध्यक्ष और कैंपस चलो कार्यक्रम के शक्ति प्रभारी मसूद अहसन के नेतृत्व में आज जिले के लीड कॉलेज शासकीय पी.जी. कॉलेज कोरबा में  NSUI के “कैंपस चलो” कार्यक्रम के तहत मोदी सरकार के शिक्षा नीति का विरोध किया और सभी छात्र छात्राओं को शिक्षा नीति से होने वाली समस्याओं से अवगत कराया । मसूद ने कहा कि नई शिक्षा नीति केंद्रीकरण और शिक्षा के निजीकरण को बढ़ावा देती है , साथ ही यह शिक्षा विरोधी नीति तब लायी गयी जब पूरे देश मे कोविड महामारी का असर अधिक था ।

उद्देश्य साफ है कि मोदी सरकार शिक्षा को भी सिर्फ और सिर्फ अमीरों के लिए एक सुविधा जैसा बनाना चाहती है । गरीब बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है । NSUI केंद्र सरकार से मांग करती है कि केंद्रीय और प्रदेश स्तर पर छात्रों की प्रतियोगी परीक्षा में आयु सीमा में कम से कम दो साल की छूट दी जाए क्योंकि कोरोना काल मे छात्र छात्राओं के दो साल पूरी तरह बर्बाद हो चुके है । पी जी कॉलेज की NSUI की छात्रा संजना साहू ने कहा कि इससे मध्यमवर्गीय छात्र छात्राये शिक्षा से वंचित हो जाएंगे जो कि उनका मौलिक अधिकार है , इसीलिए हम इस शिक्षा नीति का पुरजोर विरोध करते है ।

इस कार्यक्रम के दौरान मसूद के साथ मुख्य रूप से दविंदर सिंह , डिंपल यादव , योगेश्वरी गोंड , हिमांशु राठौर , संजना साहू , उगेश्वरी मांझी , संगीता , पिंकी , आराधना , गीतेश , आकाश सहित अन्य उपस्थित थे ।


शेयर करें-

Add Comment

Click here to post a comment