शांता न्यूज

योग गुरु रामदेव के खिलाफ विवादित बयान देने पर FIR दर्ज

राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन थाने में रविवार को एक स्थानीय व्यक्ति ने योग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में FIR दर्ज करवाई है। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चौहटन थानाधिकारी भुताराम ने बताया कि स्थानीय निवासी पठाई खान ने रविवार को योग गुरु बाबा रामदेव पर धार्मिक भावनाएं भड़काने को लेकर मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

बता दें कि गुरुवार को बाड़मेर में संतों की एक सभा में योग गुरु बाबा रामदेव ने हिंदू धर्म की तुलना इस्लाम और ईसाई धर्म से करते हुए मुस्लिमों पर आतंक का सहारा लेने और हिंदू लड़कियों का अपहरण करने का आरोप लगाया था।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव के बयान पर विवाद का यह कोई पहला मामला नहीं है। कुछ महीने पहले बाबा रामदेव ने महिलाओं को लेकर बयान दिया था। जिसे लेकर भी जमकर विवाद हुआ था। उस दौरान महाराष्ट्र के ठाणे में आयोजित एक कार्यक्रम में रामदेव ने कहा था कि महिलाएं साड़ी, सलवार कमीज या बिना कुछ पहने भी अच्छी दिख सकती हैं। उनकी टिप्पणियों की निंदा करते हुए दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल (Delhi Women’s Commission chief Swati Maliwal) ने कहा था कि रामदेव को देश से माफी मांगनी चाहिए।

बाबा रामदेव ने क्या बयान दिया था – बाबा रामदेव ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में 2 फरवरी को संतों की एक सभा को संबोधित करते हुए हिंदू धर्म की इस्लाम और ईसाई धर्म से तुलना करते हुए मुसलमानों पर आतंक का सहारा लेने और हिंदू महिलाओं का अपहरण करने का आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि दोनों धर्मों पर धर्मांतरण का जुनून सवार है, जबकि हिंदू धर्म अपने अनुयायियों को अच्छा करना सिखाता है।

बाबा रामदेव ने कहा था कि अब कोई मुसलमान से पूछे कि आपका धर्म क्या कहता है, वह कहेगा कि बस पांच बार नमाज पढ़ो फिर जो मन में आए वह करो, चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाकर लाओ, चाहे जो भी पाप करना है करो, वो इस्लाम का मतलब नमाज समझते हैं, बहुत पाप करते हैं हमारे बहुत से मुस्लिम भाई।

बाबा रामदेव के इस बयान से मुस्लिम नेता और धर्मगुरु लगातार उनके इस बयान की आलोचना कर रहे हैं। सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी राजस्थान सरकार से उनके ऊपर कार्रवाई करने को लेकर बयान दिया था।

error: Content is protected !!